Friday 30 August 2013

सच्ची मोहब्बत शायरी :: प्यार मोहब्बत की शायरी

मैं तेरे एहसास से नाजाने कब मिल गया, और तेरी चाहत थी, मुझे भूलजाने की. मैं तेरे दामन में कुछ यूँलिपट गया, और तेरी चाहत थी, मुझसे दूर जाने की. मैं तेरी रूह में हर पल बस गया, और तेरी चाहत थी, गैरों केघर बसाने की. मैं तेरे हर लफ्ज़ में ग़ज़ल बन गया, और तेरी चाहत थी,दूसरों के गीत गुनगुनाने की. मैं तेरी बारिश में पतझड़ सा बन गया, और तेरी चाहत थी,सूखे में रह जाने की. मैं तेरी चौखट पे ना जाने कब मर गया, और तेरी चाहत थी कहीं और सर झुकने की. ********************** मैं परिंदों की तरह आस्मा में उड़ता था आठों पहर तेरे ख़यालों में डूबारहता था मुझपे इतनी तो इनायत की सनम तुमने मुस्कुराती थी जबतुमको सनम कहता था तू जो खोयी तो ये सारा जहां वीरान हुआ अब वो जोगी हुआ जोकल तेरा दीवाना था मैं तो टुकड़ों को जोड़ता हूँ कि तुझे देखूँ तू ही तस्वीर थी और दिल मेरा आईना था ********************* तेरा ख़याल जो मेरा ख़याल हो जाए तो ख़त्म तेरा-मेरा हर सवाल हो जाए जुड़े हो काश हमारे-तुम्हारे दिल ऐसे सितम हो तुझपे मेरी आँख लाल हो जाए किसी अमीर की ख़ुशियों से ऐतराज़ नहीं ख़ुशी ग़रीब की भी तो बहाल हो जाए न चाँद तारे न सूरज की ज़रूरत है मुझे मेरे चिराग़ की बस देखभाल हो जाए मै अपने ख़ून की स्याही से इन्क़लाब लिखूँ ख़ुदाया मेरी क़लम इक मशाल हो जाए ख़ुदा के वास्ते इतना भी तुम करम न करो मै बेकमाल रहूँ और कमाल हो जाए ************************ तेरा खयाल दिल से मिटया नहीं अभीबेददर् मैं ने तुझ को भुलाया नहीं अभीकल तूने मुस्कुरा के जलाया था खुद जिसेसीने का वो चराग़ बुझायानहीं अभीगरदन को आज भी तेरी बाहों की याद हैचौखट से तेरी सर को उठाया नहीं अभीबेहोश होके जळ तुझे होशआ गयामैं बद\-नसीब होश में आया नहीं अभी *********************** कुछ तो ख़याल होगा तुझे मेरी मोहब्बत का, अगर नही तो मेरे नाम का एक दिया ही जला दे. कुछ तो ख़याल होगा तुझे मेरी आदत का, अगर नही तो अपने चेहरे से परदा ही हटा दे. कुछ तो ख़याल होगा तुझे मेरी शोहरत का, अगर नही तो दुनिया को हमारे फसाने ही सुना दे, कुछ तो ख़याल होगा तुझे मेरी तड़प का, अगर नही तो फिर से मुझे अपना ही बनाले, ********************** कल्पना से परे है तेराप्यार, जिसमे तेरा ही नशा है मेरे यार, खूबसूरत वादियों में घूमते हुए पंछी की तरह, चलो बसातेहैं अपना घर संसार. जिसमे तुम्हारा साथ हो, तुम्हारा एहसास हो, प्यार की गीत हो, नये-नये प्रीत हो, एक कोरी किताब हो, जिसमे लिखेंगे अपनी दास्तान, ज़माने के लिए नही, अपनी यादों को ज़िंदा रखने के लिए, अपनी ख्वाबों को हक़ीकत बनाने के लिए, और ज़िंदगी को जन्नत मे गुज़ारने के लिए. ********************** अब आ गये हो तो थोड़ी देर ठहर ही जाओ, ये दिल तुम्हारा ही है,गैरों का बसेरा नही. तू लौट आई है, मेरी दुआ कबूल हुई, पर अफ़सोस, तू फिर चली जाएगी, उसकी दुआ के खातिर. ************************** एक चाँदनीरात की बात थी, जब वो मेरे साथ थी, ज़ुल्फो को उसकी सँवारता रहा, अपनी चाँद को मैं निहारता रहा, ख्वाबो में उसके उतरने को था, जादू से उसके बहकने को था. रातों की नींद उड़ने लगी थी, दिन का चैनखोने लगा था. सांसो की मुझको फ़िक्र ही नही थी, मुझमे बसी थी धड़कन जो उसकी. आशियाने कीचाहत नही थी मुझको, आँचल जो उसका मेरा साथ अब था. धड़कने लगाथा मेरा दिल जब से, तड़पने लगीथी वो भी तब से, कशिश जो उसकी आँखो में थी, दीवाना बनातीहै अब भी वो मुझको, *************************** अरे कभी तो ज़िक्र हो उस ज़ालिम बेवफा का , लोग मुझसे मेरी मोहब्बत की दास्तान पूछते हैं. कुछ धड़कन का कसूर था, कुछ उनकी अदाओं का, और लोग कहते हैं की मैं मोहब्बत में बीमार हो गया ***************************** अर्ज अब भी है खुदा से ऐ बेवफा, मेरे दामन की दुआतुझको मिल जाए, करना हो ख़ाक तेरा आशियाँ जिसको, वो बिजली मेरे नशेमन पे गिर जाए..... *************************** दिल के जख्मों को उनसे छुपाना पड़ा, पलके भीगीं थी पर मुस्कुराना पड़ा, कैसे उल्टे हैं महोब्बतके ये रिवाज? रूठना चाहते थे पर उनको मनाना पड़ा.. ... ♥ °°◦:: ʟσνє ∂ɪє ::◦­°° ♥ *************************** रोना पडता है एक दिन मुस्कुराने के बाद, याद आती है वो दुर जाने के बाद, दिल तो दुखता ही है उसके लिए, जो अपना ना हो सका.... .... इतनी महोब्बतजताने के बाद *************************** मौत माँगते है तो जिन्दगी खफा हो जाती है, जहर लेते है तो वो भी दवा हो जाती है, तू ही बता ऐ दोस्त क्या करूँ, जिसको भी चाहा वो बेवफा हो जाती है.. *************************** उनकी महोब्बतके अभी निशान बाकी है, नाम लब पर है और जान बाकी है, क्या हुआ अगर देख कर मुँह फेर लेते है, तसल्ली है की शकल की पहचान बाकी है. *************************** बेवफाई शायरी तमन्ना जब किसी की नाकाम होती है, जिन्दगीउस की एक उदास शाम होती है, दिल के साथ दौलत ना हो जिस के पास, महोब्बत उस गरीब की निलाम होती है .. ... *************************** दिल की बात मुझे बताकर तो देखो, जज़्बात को होठों पर लाकर तो देखो; एक पल में मेरा दिल हो जाएगा तुम्हारा, एक बार अपना प्यार जता कर देखो| ************************* दूर हूँ तुमसे पर दिल से दूरी नहीं, प्यार है तुमसे ये मेरी मजबूरी नहीं; तुम याद बहुत आते हो हर मोड़ पर, पर हमें तुम याद करो ये जरूरी तो नहीं| ************************ तेरी याद में न गुजरती हो, जिन्दगी में ऐसी तो कोई दौड़ नहीं; जिनकी ख्वाहिश पर सजदा किया, वो तो सनम आप हैं कोई और नहीं| आप का ये अंदाज़ और ये दूरी हम क्या करे सनम बस हमें ये बता दो PM का जवाब भी दे दिया करो *********************** मेरे हाल पर उनका मुस्काना गजब था, बिना बात मुझे सताना गजब था; मिलने की बात पर बहाना बना गए, बिना वादे के उनका आना गजब था| ************************ बिन बात के ही रूठने की आदत है; किसी अपने का साथ पाने की चाहत है; आप खुश रहें, मेरा क्या है; मैं तो आइना हूँ, मुझे तो टूटने की आदत है।

No comments:

Post a Comment