Saturday 14 September 2013

यादें शायरी 3 :: रोमांटिक शायरी 3 :: Hindi Shayari हिंदी शायरी ›

(१) कल न हम होंगे न कोई गिला होगा ! सिर्फ सिमटी हुई यादों का सिलसिला होगा !! जो लम्हे हैं चलो हँस कर बिता ले...! जाने कल जिंदगी का क्या फैसला होगा !! (२) नज़रों को आंसुओ की कमी नहीं होती ! फूलों को बहारों की कमी नहीं होती...!! आप क्यूँ इस न चीज को याद करोगे ! आप तो आसमा हो और आसमा को सितारों की कमी नहीं होती !! (३) आए मेरे नादान दिल रोते नहीं ! कुछ अपने होके भी पास होते नहीं !! ज़रा सी फासलों से उदाश कैसे....! दिल में बसने वाले कभी दूर होते नहीं !! (४) इश्क दो जिंदगी का अफसाना हैं ! इश्क का अपना ही एक तराना हैं !! पता हैं सब को मिलेंगे सिर्फ आंसू ! पर न जाने दुनियाँ में हर कोई क्यूँ इश्क का ही दीवाना हैं !! (५) न हुवा हूँ बेवफा बस बदल सा गया हूँ ! प्यार की बातें करने से संभल सा गया हूँ !! टुटा जो दिल तो दर्द हुवा इतना....! मिले जख्मो से कुछ संभल सा गया हूँ ! Ye raat tere bina guzaarna hai mushkil Pyaar sirf tujhse hi karta hai ye dil Jaane kese chahne laga ye dil itna tujhe Bas yaad aati hai tu hamesha mujhe Dil tadapta rehta hai bas teri aik jhalak ke liye Kaash aik baar dekh paata tujhe apne dil ko behkaane ke liye Na jaane kab ye dard jaayega mere dil se dur Paunga tujhe apne baho mei phir se zaroor (१) मुझे उसके पहलु में आशियाना न मिला ! उसकी झुल्फों की छाव में ठिकाना न मिला !! कह दिया उसने बेवफा मुझको....! जब उन्हें जानने का कोई बहाना न मिला !! (२) समझ न सके उन्हें हम ! क्योकि हम प्यार के नशे में चूर थे !! अब समझ में आया जिसपे हम जान लुटाते थे ! वो दिल तोरने के लिए मशहूर थे !! (३) उदासी भी मुस्कान बन जायेगी ! रूकती हुई सांसे भी जान बन जायेगी !! भेज दीजिये हवाओं में अपनी खुशबू ! वो ही हमारी ख़ुशी का फरमान बन जाएगी !! (४) आपकी धड़कन से हैं रिश्ता हमारा ! आपकी साँसों से हैं नाता हमारा !! भूल कर भी कभी भूल न जान ! आपकी यादों के सहारे हैं जीना हमारा !! (५) चाहे प्यार कितनो भी दूर रहे ! प्यार के सिलसिले कभी न कम होंगे !! जब भी लगे तुम तकलीफ में हो ! पलट कर देखना तेरे पीछे हम होंगे !! ♥ °°◦:: ʟσνє ∂ɪє ::◦­°° ♥ (१) कुछ रिश्ते अनजाने में हो जाते हैं ! पहले दिल फिर जिंदगी से जुर जाते हैं !! कहते हैं उस दौर को दोस्ती....! जिसमे लोग जिंदगी से भी प्यारे हो जाते हैं !! (२) समझ सका न कोई मेरे दिल को ! ये दिल यूँ ही नादान रह गया !! मुझे कोई गम नहीं इस बात का ! अफसोस हैं की मेरा यार भी मुझसे अंजान रह गया !! (३) उसको चाहते रहेंगे यूँ उम्र गुजर जायेगी ! मौत आएगी और जिंदगी ले जायेगी !! मेरे मरने पे भी मेरे सनम को रोने न देना ! उसको रोते देख मेरी रूह तड़प जायेगी !! (४) प्यास ऐसी की पी जाऊ आँखे तेरी ! नसीब ऐसा की हासिल जहर भी नहीं !! बे ग़र्ज वफाए कोई हमसे पूछे...! जिसे टूट के चाहा उसे खबर भी नहीं !! (५) अब भी ताज़ा हैं जख्म सिने में ! बिन तेरे क्या रखा हैं जीने में...!! हम तो जिन्दा हैं तेरा साथ पाने को ! वर्ना देर नहीं लगती हैं जहर मिने में !! ♥ °°◦:: ʟσνє ∂ɪє ::◦­°° ♥ (१) न समझ भूल गया हूँ तुझे ! तेरी खुशबू मेरे सांसो में आज भी हैं !! मजबूरियों ने निभाने न दी मोहब्बत ! सच्चाई मेरी वाफाओ में आज भी हैं !! (२) सिर्फ दो कदम दूर किनारा होगा ! सोचो कितना खुबशुरत वो नज़ारा होगा !! बस दिल जो कहे उसे करना....! फिर देखना जो तुम सोचोगे वो तुम्हारा होगा !! (३) ये छोटी सी याद बरा सिला देगी ! गुलाब की तरह आपका चेहरा खिला देगी !! मत छोरना कभी हमारी दोस्ती को ! ये याद खुद आपको हमसे मिला देगी !! (४) हर फूल को रात की रानी नहीं कहते ! हर किसी से दिल की कहानी नहीं कहते !! मेरी आँखों की नमी से समझ लो दोस्तों ! क्योकि हर बात को हम जुबानी नहीं कहते !! (५) यूँ नज़र से की बात और दिल चुरा गए ! अँधेरे के साए में धड़कन सुना गए....!! हम तो समझे थे अजनबी आप को ! पर आप तो हमें अपना बना गए !!

No comments:

Post a Comment