Tuesday 3 September 2013

तू है जब तक ज़िंदगी में ज़िंदगी से प्यार है

मैं अकेली थी, तुम्हींने तो मेरा साथ दिया, परायों की इस दुनिया में, तुम्हीं ने तो दोस्ती का हाथ दिया, मैं दुखी थी, तुम्हीं ने तो मुझे हँसना सिखाया, मेरे लड़खड़ाते कदमोंको, संभलना सिखाया, मैं निराश थी, तुम्हींने तो मुझे रास्ता दिखाया, गम की गलियों से निकालकर, खुशियों का साथ दिलाया, मैं दूर थी ज़िंदगी से, तुम्हीं ने तो मुझे जीना सिखाया, छोड़ना चाहती थी ये दुनिया, तुम्हीं ने तोइसे जन्नत बनाया @@@@@****@@--->> चाहे आज तू नहीं, लेकिन है तेरे होने काएहसास, दूर हो कर भी तू है, यहीं कहीं आस पास, तड़पाती हैं हर पल तेरी यादें, ये चैन से मुझे जीने नहीं देती, खिलखिलाती हूँ तेरी बातें याद कर के, ये चैन से मुझे रोने भी नहीं देतीं, जो बात मैने तुझमें पाई, वो सिर्फ़ तुझमें, औरों में नहीं, दिल को सुकून मिला जानकर, कि मेरी गिनती गैरों में नहीं, तेरी पाती ने किया इतना ख़ुश, कि भुला बैठी मैं ये दुनिया, गमों की जगह ज़िंदगी में नहीं, समेट लीं मैने सारी खुशियाँ, यादों में तेरी जगह रहेगी मेरी, ये भरोसा है मेरा बरकरार, खींच लाएगा तेरा प्यार वापस मुझे, गर मैं गयी ज़िंदगी से भीहार @@@@@****@@--->> तूने ही मुझे समझा, तूने ही तो मुझे जाना, तुझसे मिल कर ही मैने, अपनेआप को पहचाना कैसा भी था मेरा वक़्त, तूने छोड़ा नहीं मुझे तन्हा, बस, यूँ ही रहे दिलों में चाहत, फिर नहीं मुझे किसी कीपरवाह दोस्ताना यूँ ही बरकरार रहे हमारा, करती हूँ मैं खुदा से इबादत, कितने ही दोस्त आयें ज़िंदगी में, ख़त्म नहीं होगी तेरी एहमियत दूर हुए हैं थोड़े लेकिन, प्यार हमारा है अभी ज़िंदा, सच कहूँ तो तुझ जैसे लोग, होते हैं दुनिया में चुनिंदा @@@@@****@@--->> दिल में चाहतें थी, आरज़ू थी, लेकिन आज सिर्फ़ तन्हाई मेरे पास है, तेरा अरमान भी इस दिल में छुप गया, अब सिर्फ़ तेरे होने का एहसास है @@@@@****@@--->> तुझे पा कर मुझे अपने, जीना का मक़सद मिला, काँटों के इस गुलशन में, जैसे एक मुस्कुराता फूल खिला तू जो है मेरे पास, तो क्यों हो मुझे किसीसे गिला, ख़त्म ना हो, चलता रहे यूँ ही, हमारी इस चाहत का सिलसिला कल की किसे है खबर, ये जीवन है बस एक बार मिला, यकीं है मुझे की हमाराप्यार वो समंदर है, जिसे कभी कोई किनारा ना मिला लुट जाएगी दुनिया मेरी, मिट जाएगी हस्ती, गर तेरा प्यार मुझे यूँ ही ना मिला, ए दोस्त! जीना बेकार है उन सबका, जिन्हें यार तुझ जैसा ना मिला @@@@@****@@--->> दुनिया की राहें मुश्किल बहुत हैं, फिर भी बस चलते ही जाना है, कोई भी गिरते का साथी नहीं, कि अकेले ही बढ़ते जाना है, रिश्ते कहने को बहुत हैं अपने, मगर अपना कोई नहीं है, भीड़ घेरे हुए है हर लम्हा, फिर भी तन्हाई सोई नहीं है, अपने भी बन जाते हैं बेगाने, मगर कभी बेगाने अपने बन जाते हैं, किसी से क्या शिक़वा हो, जब एक दिन, अपनी ही आँख के आँसू सूख जाते हैं, फिर भी दिल से आती है सदा, कि ये ख़ामोशी भी टूट जाएगी, साथ मिलेगा मुझे भी ख़ुशियों का, ये तन्हाई की धूप छट जाएगी @@@@@****@@--->> तुमसे जब मिली तो मुझे, मिल गयी जैसे कितनी ख़ुशियाँ, अपनी सी लगने लगी जैसे, यही बेगानी सी दुनिया, तुम्हीं तो हो जिसने मुझे, दोस्ती का मतलब सिखाया, मुझे मेरे बेवजह जीने का, सही मक़सद दिलाया, तुमसे मिल कर मेरी नज़रों में, खुद की ही क़ीमत बढ़ गयी, मेरी अंधेरी दुनिया मे जैसे, रोशनी की झलक पड़ गयी, वादा रहा कि मरते दम तक, ये दोस्ती निभाती जाऊँगी, तुम पर आँच भी आई तो, तुमसे पहले मैं दुनिया से जाऊँगी @@@@@****@@--->> तेरी याद ने बेबस किया, हुआ जो एहसास तेरी जुदाई का, ये सज़ा सिर्फ़ मुझे क्यों मिली, कुछ तो कसूर होगा मेरीतन्हाई का @@@@@****@@--->>जब कोई रिश्ता अचानक छूट जाता है, ज़िंदगी का हर हसीन लम्हा जैसे रूठ जाता है, चाहे उसके प्यार में वफ़ा की जगह ना हो, फ़िर भी ये नाज़ुक सा दिल पल में टूट जाता है, चाहत हो जाए किसी की नाक़ाम, ख़ुशी का हर पल हाथों से फ़िसल जाता है, फ़िर किसी से दिल लगाने का ख़्वाब, इन आँखों से भी निकल जाता है, चाहे कितनी भी नफ़रत हो उसके लिए, उसे देख ये दिल पिघल जाता है, गर हो जाए तुम्हारी चाहत की सबको ख़बर, तुम्हें चाहने वाला हर दिल बदल जाता है @@@@@****@@--->>अगर आप किसी महिला को आकर्षित करना चाहते हैं तो खुश रहिए, मजाक करिए और हंसिए-हंसाइए। एक अध्ययन के मुताबिक महिलाओं को खुशमिजाज पुरुष आकर्षित करते हैं, वहीं पुरुष, महिलाओं के शारीरिक आकर्षण और अच्छे स्वास्थ्य से प्रभावित होते हैं। @@@@@****@@--->> मुस्कुराहट तेरे होंठों की मेरा सिंगार हैतू है जब तक ज़िंदगी में ज़िंदगी से प्यार है )\-२मैंने कब माँगी मुहोब्बत कब कहा तुम प्यार दोकब कहा तुम प्यार दोप्यार तुमको कर सकूँ

No comments:

Post a Comment